Anganwadi Supervisor Vacancy आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 21 मार्च 2024 तक

Anganwadi Supervisor Vacancy: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के ऑनलाइन आवेदन 21 फरवरी से 21 मार्च तक भरे जाएंगे ।

Anganwadi Supervisor Vacancy
Anganwadi Supervisor Vacancy

समेकित बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के 202 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है । जिसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 175 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 27 पदों पर भर्ती होगी । आवेदन ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी गई है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट दी गई है । आयु की गणना 01 जनवरी 2025 के आधार पर होगी

आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती के शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक पास होना चाहिए और RSCIT / कंप्युटर डिप्लोमा किया हुआ चाहिए । इसके अलावा अभ्यर्थी के पास आंगनवाड़ी मे 10 साल का अनुभव होना चाहिए । वही समान पात्रता परीक्षा मे शामिल होना चाहिए ।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । लिखित परीक्षा मे चयनित अभ्यर्थियों का डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन कर फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी

इसे भी देखे: Anganwadi Vacancy 2024 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, सभी जिलों मे बिना परीक्षा की भर्ती

आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती का ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले तो नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म को ओपन करना है।

अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बनी है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी काम में लिया जा सके।

Anganwadi Supervisor Vacancy Link

आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती के आवेदन की तिथि: 21 फरवरी से 21 मार्च 2024
आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती के आवेदन का लिंक: Click Here
RSMSSB Anganwadi Mahila Supervisor Vacancy Notification: Click Here
Rajasthan Mahila Supervisor Exam Date 2024: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

one × 4 =