Home Guard Vacancy 10वीं पास के लिए होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती के आवेदन आज से शुरू

Home Guard Vacancy: 10वीं पास के लिए होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू हो गए है । होमगार्ड भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी है ।

Home Guard Vacancy 10285 Posts
Home Guard Vacancy 10285 Posts

होमगार्ड विभाग ने 10वीं पास युवाओ के लिए 10285 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । जिसके ऑनलाइन आवेदन आज से 24 जनवरी 2024 से शुरू हो चुके है । आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 है।

शैक्षणिक योग्यता

होमगार्ड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वी कक्षा पास होनी चाहिए इसके अलावा भूतपूर्व सैनिकों के लिए 10वीं पास रखी गई है ।

आवेदन शुल्क

होम गार्ड भर्ती 2024 का आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है । फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड मे ही करना है ।

आयु सीमा

होम गार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनत्तम आयु 20 वर्ष रखी गई है वही अधिकत्तम आयु 45 वर्ष रखी गई है ।

चयन प्रक्रिया

होम गार्ड भर्ती के लिए सबसे पहले फिजिकल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा । फिजिकल टेस्ट मे सफल अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन होगा । इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी होगी । मेरिट लिस्ट मे आने वाले अभ्यर्थियों का मेडिकल व डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन किया जाएगा ।

How to Apply Home Guard Vacancy 2024

होमगार्ड भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले होमगार्ड की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर Apply Online लिंक पर क्लिक करें।

अब आपको यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । इसके बाद अपने सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है ।

अंत फोटो साइन अपलोड कर फीस का भुगतान करे । फीस का भुगतान होने के बाद फाइनल सबमिट कर दे । अंत मे इसका एक प्रिन्ट निकाल कर सेव कर ले ।

होमगार्ड भर्ती के आवेदन करने की तिथि: 24 जनवरी से 13 फरवरी 2024
होमगार्ड भर्ती का ऑनलाइन आवेदन लिंक: Click Here
होमगार्ड भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

seven + seven =