RPSC Programmer Vacancy 2024 आरपीएससी ने एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन 01 मार्च 2024 तक

RPSC Programmer Vacancy 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है । आरपीएससी ने प्रोग्रामर के बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है । प्रोग्रामर की भर्ती लंबे समय के बाद आई है ।

RPSC Programmer Vacancy 2024
RPSC Programmer Vacancy 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान प्रोग्रामर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन ऑनलाइन मोड मे मांगे है । राजस्थान प्रोग्रामर भर्ती के आवेदन 01 फरवरी से 01 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे ।

RPSC Programmer Vacancy 2024 Age Limit

राजस्थान प्रोग्रामर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष व अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी गई है । वही आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट दी गई है ।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान प्रोग्रामर पद के शैक्षणिक योग्यता के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्युटर से संबंधित किसी भी विषय मे डिग्री पूरी किया हुआ होना चाहिए

आवेदन शुल्क

राजस्थान प्रोग्रामर भर्ती के लिए बोर्ड ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराने के बाद बार-बार परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा । इसके लिए अभ्यर्थी SSO आईडी के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर जाकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा ।

सामान्य (अनारक्षित) अभ्यर्थी के लिए – रूपये 600/-
आरक्षित वर्ग (EWS, OBC, SC, ST, MBC) के अभ्यर्थी – रूपये 400/-
दिव्यांगजन – रूपये 400/-

चयन प्रक्रिया

आरपीएससी द्वारा राजस्थान प्रोग्रामर के पद पर लिखित परीक्षा के माध्यम से चयन किया जाएगा । प्रोविजनल सूची मे आने वाले अभ्यर्थियों के डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन के बाद नियुक्ति दी जाएगी ।

इसे भी पढे: RPSC Exam Calendar 2024 आरपीएससी ने अगस्त-सितंबर 2024 मे होने वाली 7 भर्तियों का नया एग्जाम कैलेंडर जारी किया

राजस्थान प्रोग्रामर भर्ती 2024 आवेदन कैसे करे

ऑनलाईन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बोर्ड के ऑनलाईन पोर्टल http://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना है । यहाँ पर Recruitment Advertisement पर उपलब्ध Apply online link पर क्लिक करना है ।

अथवा एस.एस. ओ पोर्टल http://sso.rajasthan.gov.in से Login करने के उपरांत Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन करना होगा।

इसके बाद अभ्यर्थी Apply Now पर क्लिक करेगा। अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है। अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं। इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।

इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है। अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है। अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

RPSC Programmer Vacancy 2024 Form Date: 01 February to 01 March 2024
RPSC Programmer Online Form Link 2024: Click Here
RPSC Programmer Recruitment 2024 Notification: Click Here

इसे भी देखे: RPSC Programmer Syllabus in Hindi राजस्थान प्रोग्रामर सिलेबस 2024 हिन्दी मे जारी, यहाँ से करे चेक

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

4 + 14 =