RSMSSB CET Exam Date 2024 राजस्थान सीईटी (समान पात्रता परीक्षा) की परीक्षा तिथि घोषित, यहाँ से करे चेक

RSMSSB CET Exam Date 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली समान पात्रता परीक्षा (सीईटी 2024) परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे लाखों युवाओ के बड़ी खुशखबरी है ।

RSMSSB CET Exam Date 2024
RSMSSB CET Exam Date 2024

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान सीईटी परीक्षा तिथि 2024 की संभावित परीक्षा तिथि घोषित कर युवाओ को बड़ी राहत प्रदान की है । राजस्थान मे सीईटी की परीक्षा उच्च माध्यमिक स्तर व स्नातक स्तर के लिए आयोजित की जाएगी ।

RSMSSB CET Exam Date 2024

राजस्थान मे सीईटी मे 15 सेवाओं की 16 भर्तियों के लिए समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) होगी। इनमें ग्रेजुएट लेवल की 8 और सीनियर सेकंडरी लेवल की 7 सेवाएं शामिल हैं। अभ्यर्थी एक बार सीईटी उत्तीर्ण करने के बाद एक साल मे आने वाली इन भर्तियों मे शामिल हो सकता है ।

राजस्थान मे इससे पहले भी सीईटी परीक्षा का आयोजन हो चुका है । जिसके प्रमाणपत्र की वैद्यता समाप्त होने वाली है । सीईटी के प्रमाणपत्र की वैद्यता एक साल के लिए निर्धारित की गई है ।

राजस्थान मे सीईटी परीक्षा दो स्तर पर (स्नातक स्तर व उच्च माध्यमिक स्तर) आयोजित होगी । दोनों स्तर के लिए अलग अलग सीईटी आयोजित होगी । अभ्यर्थी सीईटी परीक्षा देने के बाद 1 वर्ष तक संबंधित पदों के लिए आवेदन हेतु पात्र माना जाएगा।

इसे भी पढे: Anganwadi Asha Sahyogini Vacancy 2024 आंगनवाड़ी मे बिना परीक्षा के आशा सहयोगिनी के पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसा मौका दुबारा नहीं मिलेगा

राजस्थान सीईटी परीक्षा 2024 कब होगी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने अपने ट्विटर पर राजस्थान समान पात्रता परीक्षा तिथि 2024 के बारे मे जानकारी प्रदान की है । बोर्ड अध्यक्ष ने ट्वीट करके बताया कि राजस्थान सीईटी 2024 की परीक्षा का आयोजन जुलाई-अगस्त 2024 मे कराए जाने का प्रयास है

इसे भी पढे: RSMSSB CET 12th Level Syllabus 2024 राजस्थान सीईटी सीनियर सेकन्डरी लेवल का नया सिलेबस जारी

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

two × 2 =