School Holiday 01 April जिले की सभी स्कूलों मे 01 अप्रैल छुट्टी घोषित, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

School Holiday 01 April: जिले की सभी स्कूलों मे 01 अप्रैल की छुट्टी की घोषणा कर दी है । जिला कलेक्टर ने जिले की सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे 01 अप्रैल को जिला कलेक्टर पावर की छुट्टी का ऐलान किया है ।

School Holiday 01 April
School Holiday 01 April

इसके लिए जिला कलेक्टर महोदय ने जिले मे छुट्टी की घोषणा कर आदेश जारी कर दिया है । इससे 01 अप्रैल को जिले की सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे । स्कूलों मे सरकारी छुट्टी की इंतजार कर रहे बालकों के लिए अच्छी खुशखबरी है ।

स्कूलों मे छुट्टियों की घोषणा या तो शिक्षा विभाग करता है या राज्य सरकार करती है । इसके अलावा स्कूलों मे पावर की छुट्टी की घोषणा भी होती है । सरकार द्वारा स्कूलों मे प्रधानाध्यापक को 02 छुट्टियों की पावर मिलती है वही जिला कलेक्टर को भी जिले मे 02 छुट्टियों की पावर मिलती है ।

ऐसे मे कलेक्टर महोदय अपने जिले मे सालभर मे 02 छुट्टियों की घोषणा करता है । ये छुट्टियाँ अलग-अलग जिलों मे अलग-अलग दिन होती है । क्योंकि कलेक्टर द्वारा ये छुट्टियाँ किसी विशेष पर्व या त्योहार पर घोषित की जाती है ।

01 अप्रैल को शीतलाष्टमी की छुट्टी

01 अप्रैल को जयपुर जिला कलेक्टर महोदय ने अपने पावर की छुट्टी की घोषणा की है । क्योंकि 01 अप्रैल को शीतलाष्टमी का पर्व है और ये पर्व जयपुर जिले मे मनाया जाता है । इस दिन शीतला माता की पूजा की जाती है । और शीतला माता का सबसे बड़ा मेला भी चाकसू (जयपुर) मे भरता है ।

इसलिए जयपुर जिला कलेक्टर द्वारा जयपुर जिले मे 01 अप्रैल को छुट्टी की घोषणा की है । ऐसे मे जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे 01 अप्रैल की छुट्टी रहेगी । और सभी स्कुले इस दिन बंद रहेगी ।

School Holiday 01 April Check

इसके अलावा आप समय-समय पर स्कूलों मे छुट्टियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप हमारे व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ सकते है ताकि आपको स्कूलों मे आने वाली सभी छुट्टियों की जानकारी सबसे पहले मिल सके ।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

sixteen − four =