School Holiday होली पर सभी स्कूलों मे 2 दिन की छुट्टियाँ घोषित, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

School Holiday For 2 Days: शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों मे होली के त्योहार पर 2 दिन की छुट्टियाँ घोषित कर दी है । ये छुट्टियाँ सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे रहेगी । इसकी सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी गई है ।

School Holiday For 2 Days
School Holiday For 2 Days

स्कूलों मे छुट्टियों का इंतजार छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों को भी होता है । सभी छात्र होली के शुभ अवसर पर स्कूलों मे छुट्टियों के बारे मे सर्च कर रहे है । अब वे सभी छात्र जो छुट्टियों का इंतजार कर रहे है उनको हम इस पोस्ट मे आपको स्कूलों मे होली की छुट्टी कब है के बारे मे बता रहे है ।

स्कूलों मे होली की छुट्टियों की घोषणा शिक्षा विभाग करता है । शिक्षा विभाग द्वारा छुट्टियों की घोषणा करने के बाद इसका आदेश सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को मानना पड़ता है । शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे होली पर 2 दिन की छुट्टियों का ऐलान किया है ।

स्कूलों मे होली की छुट्टी कब है

तो हम आपको बता देते है शिक्षा विभाग ने होली पर 2 दिन की छुट्टी दी है । ये छुट्टी 24 और 25 मार्च 2024 को होगी । शिक्षा विभाग द्वारा 24 मार्च 2024 को होलिका दहन की छुट्टी घोषित की है वैसे तो इस दिन रविवार की भी छुट्टी रहेगी । इसके अगले दिन सभी लोग बड़े धूमधाम से रंगों वाली होली धुलंडी मानते है ।

शिक्षा विभाग ने 24 मार्च 2024 को धुलंडी की छुट्टी की घोषणा की है । इस दिन लोग एक दूसरे के रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते है । इस तरह शिक्षा विभाग ने सभी स्कूली छात्रों व शिक्षकों को 2 दिन छुट्टी दी है । शिक्षा विभाग का ये आदेश सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों पर लागू है ।

इसे भी देखे: School Holidays सभी स्कूलों मे 4 दिन की छुट्टियाँ घोषित, अभी अभी जारी हुआ आदेश

School Holiday Check

इसके अलावा आप समय-समय पर स्कूलों मे छुट्टियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप हमारे व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ सकते है ताकि आपको स्कूलों मे आने वाली सभी छुट्टियों की जानकारी सबसे पहले मिल सके ।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

5 × one =