School Summer Vacation 2024 सभी स्कूलों मे गर्मियों की 38 दिन की छुट्टियाँ शुरू, इस दिन खुलेगा स्कूल

School Summer Vacation 2024: स्कूलों मे छुट्टियों का इंतजार कर रहे बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी है । शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे 38 दिन की गर्मी की छुट्टियाँ घोषित कर दी है । इसके लिए शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है ।

School Summer Vacation 2024
School Summer Vacation 2024

स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियों के बारे मे स्कूलों बच्चों के साथ-साथ उनके घरवाले भी गूगल पर सर्च कर रहे है कि स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियाँ कब शुरू होगी और गर्मी की छुट्टियों के बाद स्कूल कब खुलेगा । आपको बता दे केंद्र सरकार के स्कूलों मे राज्य सरकार के स्कूलों मे गर्मियों की छुट्टियाँ अलग-अलग घोषित की जाती है ।

School Summer Vacation 2024

ऐसे मे अब स्कूलों के बच्चों के साथ घर वालों को भी गर्मी की छुट्टी का इंतजार है । तो आपको बता दे इस साल 2024 मे गर्मी की छुट्टियाँ 17 मई से पड़ेगी । 17 मई 2024 से सभी स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियाँ शुरू हो जाएगी जो जून महीने तक चलेगी ।

राजस्थान की सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियों की बात करे तो राज्य मे गर्मी की छुट्टी 17 मई 2024 से शुरू हो जाएगी । शिक्षा विभाग के शिविरा कलेंडर के अनुसार स्कूलों मे 38 दिन गर्मी की छुट्टियाँ होगी । ये छुट्टियाँ सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे लागू रहेगी ।

राजस्थान मे समर वैकैशन 17 मई से 23 जून 2024 तक रहेगा । यानि 17 मई से 23 जून 2024 तक स्कूलों मे अवकाश रहेगा । इस दौरान सभी स्कूल बंद रहेंगे ।

स्कूलों मे छुट्टियों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस वेबसाइट पर हमेशा बने रहें या व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर लें। वहां पर हम किसी भी तरह की जानकारी सबसे पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाते हैं।

इसे भी पढे: Rajasthan Board Result Today Live 2024 राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट आज इतने बजे आएगा

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

1 × 2 =