APO Vacancy 2024 गृह विभाग मे बम्पर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 12 अप्रैल तक

APO Vacancy 2024: गृह विभाग ने बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । गृह विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 मार्च से 12 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगे

APO Vacancy 2024
APO Vacancy 2024

लोक सेवा आयोग ने राज्य गृह विभाग मे सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे है । इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के आवेदन 14 मार्च से भर सकेंगे ।

गृह विभाग भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष व अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी गई है । वही आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

राजस्थान सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

गृह विभाग भर्ती 2024 के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

राजस्थान गृह विभाग भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक डिग्री किया हुआ होना चाहिए । सहायक अभियोजन अधिकारी पद की शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक करे

राजस्थान सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

राजस्थान गृह विभाग द्वारा निकाली गई सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । आयोग द्वारा पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा । इसके बाद सफल अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा ।

इसे भी देखे: Vidya Sambal Yojana Vacancy 2024 राजस्थान विद्या संबल योजना टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

राजस्थान सहायक अभियोजन ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर दिए Apply Online लिंक पर क्लिक करना है ।

अब आपको State Recruitment पोर्टल पर लॉगिन करना है और जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती के Apply Now पर क्लिक करना है । यहाँ पर आपसे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है ।

इसके बाद आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करना है और फीस का भुगतान करना है । इसके बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है । अंत मे इसका एक प्रिन्ट निकाल अपने पास सुरक्षित रख ले।

RPSC APO Vacancy 2024 Links

गृह विभाग भर्ती के लिए आवेदन की तिथि: 14 मार्च से 12 अप्रैल 2024
आवेदन करने का लिंक: Click Here
RPSC APO Vacancy 2024 Notification: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

5 × four =