Assistant Teacher Vacancy असिस्टेंट टीचर के 1544 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Assistant Teacher Vacancy: कर्मचारी चयन बोर्ड ने असिस्टेंट टीचर के 1544 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । असिस्टेंट टीचर के 1544 पदों के लिए आवेदन 22 मार्च से 12 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगे ।

Assistant Teacher Vacancy
Assistant Teacher Vacancy

अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग मे असिस्टेंट टीचर के 1544 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । अभ्यर्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाकर 22 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ।

असिस्टेंट टीचर भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष व अधिकत्तम आयु 42 वर्ष रखी गई है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

असिस्टेंट टीचर भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य व ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 300 रुपये व अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है । फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड मे किया गया है ।

असिस्टेंट टीचर भर्ती 2024 के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से संबंधित से स्नातक पास और बीएड, एलटी डिप्लोमा या चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड डिग्री होनी चाहिए । इसके अलावा सीटेट पास होना चाहिए

असिस्टेंट टीचर भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । इसके बाद डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट किया जाएगा ।

असिस्टेंट टीचर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए । और होम पर दिए गए पदनाम-सहायक अध्यापक(एल०टी०)के रिक्त पदों के ऑनलाइन आवेदन पत्र(Online Application) हेतु लिंक पर क्लिक करें।

अब आपको नीचे दिए Apply Now लिंक पर क्लिक करना है । इसके बाद फॉर्म खुल जाएगा । अब यहाँ मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करे ।

अंत मे आवेदन फीस का भुगतान करे और फाइनल सबमिट कर दे । अब इसका एक प्रिन्ट निकाल कर अपने पास सेव रख ले ।

इसे भी देखे: Nagar Nigam Vacancy 2024 नगर निगम मे ड्राइवर, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, नर्स व स्टोर कीपर के पदों पर नई भर्ती, आवेदन 21 मार्च से शुरू

Assistant Teacher Vacancy Check

सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन की तिथि: 22 मार्च से 12 अप्रैल 2024

सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन लिंक: Click Here

सहायक अध्यापक भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

nineteen − 6 =