BJP Candidate 1st List लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, किसे कहां से मिला टिकट

BJP Candidate 1st List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आज जारी कर दी है । बीजेपी ने 195 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है ।

BJP Candidate 1st List
BJP Candidate 1st List

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) के लिए आज 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। अब आप चेक कर सकते हैं कि आपके लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की तरफ से लोकसभा कैंडिडेट कौन होगा ।

BJP Candidate 1st List Release in Hindi

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा भूपेंद्र यादव राजस्थान के अलवर से, ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के गुना से, संजीव बालियान मुजफ्फरनगर और स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे।

वही केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर केरल के तिरुवनंतपुरम से, सर्बानंद सोनोवाल असम की डिब्रूगढ़ सीट से, केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू अरुणाचल पूर्व से, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा से चुनाव लड़ेंगे। भोपाल से मौजूदा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का टिकट काटकर पार्टी ने आलोक शर्मा को वहां से उम्मीदवार बनाया है।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देव त्रिपुरा पश्चिम से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने नई दिल्ली से केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को, दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूडी, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 

वही राजस्थान की बात की जाएं तो चुरू से राहुल कंसवा की जगह देवेन्द्र झाझरिया को टिकट दिया है । नागौर से पिछली बार हनुमान बेनीवाल को टिकट मिला था लेकिन अब गठबंधन टूटने की वजह से पार्टी ने ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है ।

इसके अलावा काँग्रेस से बीजेपी से गए महेन्द्रजीत मालवीय को पार्टी ने बांसवाड़ा से उम्मीदवार बनाया है । इनके अलावा अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से, स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती सीकर से,

इसे भी देखे: Rajasthan BJP Candidates List 2024 राजस्थान में लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, 5 सांसदों का टिकट कटा, जाने किस सीट से कौन है प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

14 − 2 =