AIIMS Nursing Officer Vacancy 2024 एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के 3500 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 17 मार्च तक

AIIMS Nursing Officer Vacancy 2024: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) ने देश के सभी एम्स व अन्य संस्थानों के लिए एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । एम्स द्वारा नर्सिंग ऑफिसर के 3500 पदों पर भर्ती होगी।

AIIMS Nursing Officer Vacancy 2024
AIIMS Nursing Officer Vacancy 2024

एम्स विभाग ने नर्सिंग ऑफिसर के 3500 पदों पर भर्ती निकाल कर ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 26 फरवरी से 17 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे । इसके लिए प्री एग्जाम का आयोजन 14 अप्रैल को इसके साथ ही मुख्य एग्जाम का आयोजन 5 मई को किया जाएगा।

AIIMS Nursing Officer Education Qualifications

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से बीएससी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त किया हुआ होना चाहिए । या जीएनएम डिप्लोमा और किसी अस्पताल मे 2 साल का अनुभव किया हुआ होना चाहिए ।

एम्स भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष और अधिकत्तम आयु 35 वर्ष रखी गई है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

आवेदन शुल्क

एम्स भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹3000 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹2400 आवेदन शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान आपको ऑनलाइन माध्यम से करना होगा

चयन प्रक्रिया

एम्स नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । इसके लिए प्री और मैंस परीक्षा आयोजित की जाएगी । इसके बाद डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन व मेडिकल टेस्ट के बाद फाइनल मेरिट जारी की जाएगी

इसे भी देखे: ESIC Vacancy 2024 कर्मचारी राज्य बीमा निगम मे नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 27 मार्च तक

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती का आवेदन कैसे करे

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले एम्स की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर Recruitment के लिंक पर क्लिक करना है ।

अब आपके सामने Recruitment का पेज ओपन हो जाएगा । नीचे थोड़ा स्क्रॉल करे और नर्सिंग ऑफिसर के लिंक पर क्लिक करे । अब आपको Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test(NORCET-6) पर क्लिक करना है ।

अब आपको सबसे पहले New Registration करना है इसके लिए Click Here पर क्लिक करे और मांगी गई जानकारी सही-सही भरे । इसके बाद शैक्षणिक योग्यता, पता, अनुभव की जानकारी भरे ।

आगे आपको फीस का भुगतान करना है । फीस जमा करने के बाद परीक्षा सिटी सिलेक्ट करना है । अंत मे आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करना है । और फाइनल सबमिट कर देना है । अंत मे फॉर्म का प्रिन्ट निकाल कर सुरक्षित रख ले ।

AIIMS Nursing Officer Vacancy 2024 Links

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि: 26 फरवरी से 17 मार्च 2024 तक
एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन लिंक: Click Here
नर्सिंग ऑफिसर ऑफिसियल नोटिफिकेशन लिंक: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

3 × four =