Constable Vacancy 1746 Posts पुलिस कांस्टेबल के 1746 पदों पर निकली नई भर्ती, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

Constable Vacancy 1746 Posts: नई कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है । पुलिस विभाग ने पुलिस कांस्टेबल के 1746 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

Constable Vacancy 1746 Posts
Constable Vacancy 1746 Posts

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के 1746 पदों के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च 2024 से शुरू होगी । इस भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते है । अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाईट punjabpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 28 वर्ष रखी गई है । आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी । पंजाब राज्य के आरक्षित वर्गों को आयु सीमा मे छूट है वही अन्य राज्यों के अभ्यर्थी सामान्य श्रेणी से आवेदन कर सकेंगे

कांस्टेबल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए

आवेदन शुल्क

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा करना होगा । इसके लिए सामान्य श्रेणी के लिए 1150 रुपये, एससी, एसटी ईडब्ल्यूएस के लिए 650 और एक्स सर्विसमैन के लिए 500 रुपये का आवेदन शुल्क रखा गया है ।

चयन प्रक्रिया

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा । इसमे दो पेपर होंगे । जिसमे नेगेटिव मार्किंग भी नहीं होगी । इसके बाद फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन किया जाएगा

इसे भी पढे: Haryana Police Vacancy 2024 हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर नई भर्ती, आवेदन शुरू

ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाएं । यहाँ पर आपको पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करे।

अब यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारियों को सही-सही भरना है । इसके बाद अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करना है । अंत मे फीस का भुगतान करना है ।

फॉर्म को पूरा भरने के बाद एक बार दुबारा से सभी डिटेल्स चेक कर ले । इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर फॉर्म सबमिट कर दे । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले ।

Constable Vacancy 1746 Posts Links

पंजाब पुलिस कांस्टेबल के 1746 पदों के लिए आवेदन की तिथि: 14 मार्च से 04 अप्रैल 2024
पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन लिंक: Click Here
पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

one × 4 =