Haryana Police Vacancy 2024 हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर नई भर्ती, आवेदन शुरू

Haryana Police Vacancy 2024: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया ।

Haryana Police Vacancy 2024
Haryana Police Vacancy 2024

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल का नोटिफिकेशन 12 फरवरी 2024 को जारी किया । जिसमे कांस्टेबल के 6000 पदों के लिए आवेदन 20 फरवरी 2024 से 21 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे । हरियाणा पुलिस का इंतजार कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है।

Haryana Police Vacancy 2024 Post Details

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमे 5000 पद पुरुषों के लिए व 1000 पद महिलाओ के लिए रखे गए है ।

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल शैक्षणिक योग्यता

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वी पास रखी गई है ।

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल आयु सीमा

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 25 वर्ष रखी गई है । आयु सीमा की गणना 01 फरवरी 2024 के आधार पर की जाएगी।

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल आवेदन शुल्क

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है । सभी अभ्यर्थी भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते है ।

चयन प्रक्रिया

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए हरियाणा समान पात्रता परीक्षा मे पात्र अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते है । इन अभ्यर्थियों का सबसे फिजिकल टेस्ट (PST/PMT) किया जाएगा । इसके बाद लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा । अंत मे मेडिकल टेस्ट के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

इसे भी पढे: Ayushman Bharat Vacancy आयुष्मान भारत योजना के तहत 2038 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल का फॉर्म कैसे भरे

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर Recruitment लिंक पर क्लिक करना है ।

Recruitment सेक्शन मे दिए गए Apply For Job लिंक पर क्लिक करना है । अब आपको हरियाणा पुलिस कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना है ।

अब मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । इसके बाद सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है । अंत मे फाइनल सबमिट पर क्लिक कर फॉर्म सबमिट करना है । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर सेव कर ले।

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के फॉर्म कब भरे जाएंगे: 20 फरवरी से 21 मार्च 2024
हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती ऑनलाइन फॉर्म लिंक: Click Here
हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

5 × three =