DSSSB 7581 Posts Vacancy डीएसएसएसबी मे 10वीं पास के लिए 7581 पदों पर नई भर्ती, 13 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

DSSSB 7581 Posts Vacancy: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने दिल्ली के विभिन्न विभागों मे 7581 पदो पर नई भर्ती निकाली है । डीएसएसएसबी ने 7581 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है ।

DSSSB 7581 Posts Vacancy
DSSSB 7581 Posts Vacancy

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी के 5118 पद, एमटीएस के 567 पद व नॉन-टीचिंग स्टाफ के 1896 पदों पर भर्ती निकाली है । इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके है जिसकी अंतिम तिथि 13 मार्च 2024 है ।

DSSSB 7581 Posts Vacancy Age Limit

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा इन पदों के लिए आवेदन करने अभ्यर्थियों की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष और अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी है । सभी पदों की अलग-अलग आयु सीमा है । वही आरक्षित वर्गों मे ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

Application Fees

डीएसएसएसबी ने इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क एक समान रखा है । किसी भी पद के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना है वही अन्य वर्गों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Education Qualifications

डीएसएसएसबी ने इन पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी है । अभ्यर्थी की न्यूनत्तम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है । आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक कर ले

Selection Process

डीएसएसएसबी के इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा । लिखित परीक्षा मे सफल अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन व मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा ।

डीएसएसएसबी भर्ती का ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

डीएसएसएसबी के 7581 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए, जिसका लिंक नीचे दिया गया है । यहाँ पर Click For New Registration पर क्लिक करना है ।

अब आपको यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । सभी जानकारी भरने के बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर दे । नीचे दिए गए Submit बटन पर क्लिक कर आवेदन सबमिट कर दे ।

अब आपको फीस का भुगतान करना है । फीस का भुगतान होने के बाद आपका फॉर्म फाइनल सबमिट हो जाएगा । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर सेव कर ले । इस तरीके से आप फॉर्म भर सकते है ।

DSSSB 7581 Posts Vacancy Important Links

डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती के 5118 पदों के लिए आवेदन लिंक व नोटिफिकेशन यहाँ से देखे

डीएसएसएसबी एमटीएस भर्ती के 567 पदों के लिए आवेदन लिंक व नोटिफिकेशन यहाँ से देखे

डीएसएसएसबी नॉन-टीचिंग स्टाफ भर्ती के 1896 पदों के लिए आवेदन लिंक व नोटिफिकेशन यहाँ से देखे

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

4 + 3 =