LPG Gas Cylinder Price मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, एलपीजी गैस सिलेंडर 100 रुपये सस्ता किया, अब इतने रुपये मे मिलेगा सिलेंडर

LPG Gas Cylinder Price: महिला दिवस पर मोदी सरकार ने महिलाओ के लिए बड़ी घोषणा का ऐलान किया है । पीएम मोदी ने अपने ट्विटर (X) पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत मे 100 रुपये की छूट देने का ऐलान किया है । यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप MDSmartNews.in पर पढ़ रहे हैं.

LPG Gas Cylinder Price
LPG Gas Cylinder Price

इससे पहले गुरुवार को मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलने वाली सब्सिडी को एक साल के लिए बढ़ाने की मंजूरी दे दी है । इसके तहत लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 300 रुपये की सब्सिडी मिलती है ।

LPG Gas Cylinder Price Drop Rs 100

X पर लिखे पोस्ट में मोदी ने कहा है,” महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।”

मोदी सरकार की इस घोषणा के पहले बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 903 रुपये है तो कोलकाता में 929 रुपये, मुंबई मे 902.50 रुपये व चेन्नई मे 918.50 रुपये है ।

अब मोदी सरकार के इस ऐलान के बाद दिल्ली में यह 803 रुपये और कोलकाता में 829 रुपये में मिलेंगे। मुंबई में 802.50 और चेन्नई में 818.50 रुपये में मिलेंगे। 

इसे भी पढे: LPG Cylinder New Price एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, नई कीमतें आज से लागू, सभी को मिलेगा सस्ता सिलेंडर

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

20 − eighteen =