KVS Jaipur Vacancy 2024 केवीएस जयपुर मे बिना परीक्षा विभिन्न पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 09 मार्च से शुरू

KVS Jaipur Vacancy 2024: केन्द्रीय विद्यालय जयपुर मे विभिन्न पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । केवीएस की इस नई भर्ती मे बिना परीक्षा के भर्ती आयोजित की जा रही है । भर्ती के लिए आवेदन 09 मार्च से होंगे ।

KVS Jaipur Vacancy 2024
KVS Jaipur Vacancy 2024

केवीएस जयपुर ने इस भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे है । इस भर्ती मे कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी । इसमे अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा । भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म व इंटरव्यू दोनों कार्य एक साथ किए जाएंगे । केवीएस जयपुर का इंटरव्यू 09-10 मार्च को होंगे ।

KVS Jaipur Vacancy 2024 Notification

केन्द्रीय विद्यालय में सत्र 2024-25 हेतु पूर्णत: अंशकालीन/ दैनिक/ अवकाश-कालीन रिक्तियों हेतु अनुबंध के आधार पर कार्य करने हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सभी विषयों के शिक्षकों, डॉक्टर एवं नर्स का पैनल तैयार करने के लिए संबंधित केवीएस विद्यालय परिसर में निर्धारित तिथि को सुबह 8:00 बजे से साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

KVS Vacancy 2024 Post Details

केवीएस विद्यालय जयपुर ने इस नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर पीजीटी, टीजीटी, प्राथमिक शिक्षक, कंप्यूटर अनुदेशक, डॉक्टर, महिला नर्स, काउंसलर खेलकूद कोच, योगा, आर्ट और क्राफ्ट शिक्षक और विशेष शिक्षक के पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन करेगा

आवेदन शुल्क

केवीएस जयपुर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं है यानि जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते है वे निशुल्क आवेदन कर सकते है ।

Education Qualifications

केवीएस भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है । अभ्यर्थी आवेदन से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे शैक्षणिक योग्यता चेक कर ले ।

आयु सीमा

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए । वही अधिकत्तम आयु सीमा 65 वर्ष रखी गई है ।

KVS Vacancy 2024 Important Documents

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए अपने सभी आवश्यक शैक्षणिक दस्तावेजों की मूल व फोटो कॉपी करवा कर साथ लेकर जाए । इसके अलावा आईडी और फोटो भी लेकर जाए । अभ्यर्थी संबंधित पद के लिए दी गई शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज अनिवार्य है ।

चयन प्रक्रिया

केवीएस भर्ती के लिए चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा । जिसमे पहले आपके सभी डॉक्युमेंट्स चेक किए जाएंगे । इसके बाद आपका इंटरव्यू लिया जाएगा । अगर इंटरव्यू मे सफल होते है तो आपको नियुक्ति मिल जाएगी

इसे भी पढे: Safai Karmchari Vacancy 2024 सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

इंटरव्यू डेट

केवीएस जयपुर भर्ती 2024 के लिए इंटरव्यू 09-10 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगा । जिसकी डेट ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दी गई है । इंटरव्यू पोस्ट वाइज़ अलग-अलग दिन आयोजित किया जाएगा । अभ्यर्थी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दी गई इंटरव्यू डेट और पद की जानकारी चेक कर ले

How to Apply KVS Vacancy Jaipur 2024

केवीएस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके इसका प्रिन्ट निकलवा लेना है ।

अब आवेदन मे मांगी गई सभी जानकारियों को सही-सही भरना है । निर्धारित स्थान पर एक फोटो व साइन करना है । व सभी डॉक्युमेंट्स की फोटो कॉपी को अटैच कर देना है ।

अब इंटरव्यू की तारीख को संबंधित विद्यालय मे सभी डॉक्युमेंट्स के साथ आवेदन फॉर्म को जमा करवा देना है । इसके बाद आपका नंबर आने पर उसी दिन इंटरव्यू भी होगा ।

KVS Vacancy Notification & Form Link

केवीएस जयपुर भर्ती: Notification | Application Form

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

ten − 5 =