Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024 केन्द्रीय विद्यालय मे बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 11 मार्च से शुरू

Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024: केन्द्रीय विद्यालयों मे विभिन्न पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । इसके लिए जिले वाइज़ नोटिफिकेशन जारी किया गया है । इस भर्ती के आवेदन व इंटरव्यू 11 मार्च 2024 से शुरू होंगे ।

Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024
Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024

केन्द्रीय विद्यालयों मे बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । यह भर्ती इंटरव्यू के आधार पर की जा रही है । जिसमे डायरेक्ट इंटरव्यू के आधार पर नियुक्ति मिलेगी । केन्द्रीय विद्यालयों मे PGT, TGT, PRT सहित विभिन्न पदों के लिए भर्ती की जा रही है ।

केन्द्रीय विद्यालयों मे जिले वाइज़ नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है । जिन विद्यालयों मे भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है उसका नोटिफिकेशन हम नीचे अपडेट कर दिए है । अन्य विद्यालयों का नोटिफिकेशन जारी होगा। यहाँ पर उपलब्ध करवा देंगे ।

केन्द्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

केन्द्रीय विद्यालय भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है । अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते है और इंटरव्यू मे शामिल हो सकते है ।

केन्द्रीय विद्यालय भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

केवीएस विद्यालय मे पीजीटी, टीजीटी, प्राथमिक शिक्षक, कंप्यूटर अनुदेशक, डॉक्टर, महिला नर्स, काउंसलर खेलकूद कोच, योगा, आर्ट और क्राफ्ट शिक्षक और विशेष शिक्षक के पदों पर भर्ती की जाएगी ।

इन पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है । अभ्यर्थी आवेदन से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे शैक्षणिक योग्यता चेक कर ले ।

केन्द्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आयु सीमा

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए । वही अधिकत्तम आयु सीमा 65 वर्ष रखी गई है ।

केवीएस भर्ती इंटरव्यू के लिए आवश्यक डॉक्युमेंट्स

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए अपने सभी आवश्यक शैक्षणिक दस्तावेजों की मूल व फोटो कॉपी करवा कर साथ लेकर जाए । इसके अलावा आईडी और फोटो भी लेकर जाए । अभ्यर्थी संबंधित पद के लिए दी गई शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज अनिवार्य है ।

केन्द्रीय विद्यालय भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

केवीएस भर्ती के लिए चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा । जिसमे पहले आपके सभी डॉक्युमेंट्स चेक किए जाएंगे । इसके बाद आपका इंटरव्यू लिया जाएगा । अगर इंटरव्यू मे सफल होते है तो आपको नियुक्ति मिल जाएगी

इसे भी पढे: PRO Vacancy 2024 सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग मे बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 03 अप्रैल 2024 तक

केन्द्रीय विद्यालय भर्ती के लिए इंटरव्यू डेट

केन्द्रीय विद्यालय में सभी विषयों के शिक्षकों, डॉक्टर एवं नर्स का पैनल तैयार करने के लिए संबंधित केवीएस विद्यालय परिसर में निर्धारित तिथि को सुबह 8:00 बजे से साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। इंटरव्यू पोस्ट वाइज़ अलग-अलग दिन आयोजित किया जाएगा । अभ्यर्थी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दी गई इंटरव्यू डेट और पद की जानकारी चेक कर ले

Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024 Check

केन्द्रीय विद्यालय इटराणा अलवर: Notification | Application Form
केन्द्रीय विद्यालय भरतपुर: Notification | Application Form
केन्द्रीय विद्यालय बांदीकुई: Notification | Application Form

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

four × 2 =