PRO Vacancy 2024 सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग मे बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 03 अप्रैल 2024 तक

PRO Vacancy 2024: सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 05 मार्च से 03 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगे

PRO Vacancy 2024
PRO Vacancy 2024

लोक सेवा आयोग ने राज्य सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग मे जनसंपर्क अधिकारी के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे है । इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के आवेदन 05 मार्च से भर सकेंगे ।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष व अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी गई है । वही आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग भर्ती 2024 के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

जनसम्पर्क अधिकारी पद के लिए अभ्यर्थी डिप्लोमा / स्नातक / स्नातकोत्तर किया हुआ होना चाहिए । शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दी गई शैक्षणिक योग्यता का अवलोकन कर ले ।

जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा निकाली गई जनसम्पर्क अधिकारी पद के लिए अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा । आयोग द्वारा पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा । इसके बाद सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा ।

इसे भी देखे: Rajasthan Guest Faculty Vacancy राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 28 मार्च 2024 तक

जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर दिए Apply Online लिंक पर क्लिक करना है ।

अब आपको State Recruitment पोर्टल पर लॉगिन करना है और जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती के Apply Now पर क्लिक करना है । यहाँ पर आपसे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है ।

इसके बाद आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करना है और फीस का भुगतान करना है । इसके बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है । अंत मे इसका एक प्रिन्ट निकाल अपने पास सुरक्षित रख ले।

RPSC PRO Vacancy 2024 Links

जनसम्पर्क विभाग भर्ती के लिए आवेदन की तिथि: 05 मार्च से 03 अप्रैल 2024
आवेदन करने का लिंक: Click Here
ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

6 + 10 =