Rajasthan Police Constable Vacancy 2024 राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 23 अप्रैल तक

Rajasthan Police Constable Vacancy 2024: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है । पुलिस मुख्यालय ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है ।

Rajasthan Police Constable Vacancy 2024
Rajasthan Police Constable Vacancy 2024

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अब अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है । राजस्थान पुलिस नई भर्ती 2024 के ऑनलाइन आवेदन 03 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगे

पुलिस मुख्यालय ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की नई भर्ती 2024 के जिले वाइज़ नोटिफिकेशन जारी किया है । अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले जारी भर्ती नोटिफिकेशन मे जिले वाइज़ पदों की जानकारी प्राप्त कर ले । राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के 3578 पदों के 2 प्रतिशत उत्कृष्ट खिलाड़ी कोटा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 27 वर्ष निर्धारित की है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट दी गई है ।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

राजस्था पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए । इसके अलावा अभ्यर्थी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई समान पात्रता परीक्षा मे शामिल हुआ होना चाहिए और उसके पास संबंधित खेल मे प्रमाणपत्र या डिप्लोमा होना चाहिए

लिखित परीक्षा के बिना होगी भर्ती

इस भर्ती मे चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा । इसमे आपकी योग्यता के प्रतिशत अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी । जिसमे 70% अंक आपके खेल प्रमाणपत्र और 30% अंक फिजिकल व ट्रायल के होंगे । इसके बाद मेडिकल टेस्ट, डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन किया जाएगा ।

इसे भी देखे: RSMSSB Junior Instructor Vacancy 2024 राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2024 के 1821 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कैसे करे

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए । यहाँ पर दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करे ।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म को ओपन करना है। अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । और अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है ।

इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी काम में लिया जा सके।

Rajasthan Police Constable Vacancy 2024 Links

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के आवेदन की तिथि: 03 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का आवेदन लिंक: Click Here
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

one × one =