Nagar Palika Vacancy 2024 नगर पालिका मे 10वीं पास के लिए 1499 पदों पर नई भर्ती, आवेदन 17 अप्रैल तक

Nagar Palika Vacancy 2024: नगर पालिका मे 10वीं पास के लिए 1499 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है । नगर पालिका की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 19 मार्च से शुरू हो गए है । आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2024 है ।

Nagar Palika Vacancy 2024
Nagar Palika Vacancy 2024

नगरपालिका भर्ती 2024 के लिए विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मोड मे आवेदन मांगे गए है । नगर पालिका भर्ती 2024 के लिए अलग-अलग पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है । अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ।

डीएसएसएसबी ने पशु चिकित्सा और पशुधन निरीक्षक, स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), सहायक स्वच्छता निरीक्षक, आशुलिपिक, कार्यवाहक, हाउस फादर / मैट्रन, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, (टीजीटी), डोमेस्टिक साइंस टीचर, लाइब्रेरियन, अकाउंट असिस्टेंट सहित 1499 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

नगर पालिका भर्ती के लिए आयु सीमा

डीएसएसएसबी द्वारा इन पदों के लिए आवेदन करने अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष रखी है । सभी पदों की अलग-अलग आयु सीमा है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों मे ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

नगरपालिका भर्ती के लिए आवेदन फीस

डीएसएसएसबी ने इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क एक समान रखा है । किसी भी पद के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना है वही अन्य वर्गों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

नगर पालिका भर्ती के लिए योग्यता

डीएसएसएसबी ने इन पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी है । अभ्यर्थी की न्यूनत्तम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है । आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक कर ले

नगरपालिका भर्ती के लिए चयन

डीएसएसएसबी नगर पालिका भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा । लिखित परीक्षा मे सफल अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन व मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा ।

इसे भी देखे: DSSSB 414 Posts Vacancy डीसएसएसबी मे 414 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 19 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

नगर पालिका भर्ती का ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

डीएसएसएसबी के 1499 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए, जिसका लिंक नीचे दिया गया है । यहाँ पर Click For New Registration पर क्लिक करना है ।

अब आपको यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । सभी जानकारी भरने के बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर दे । नीचे दिए गए Submit बटन पर क्लिक कर आवेदन सबमिट कर दे ।

अब आपको फीस का भुगतान करना है । फीस का भुगतान होने के बाद आपका फॉर्म फाइनल सबमिट हो जाएगा । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर सेव कर ले । इस तरीके से आप फॉर्म भर सकते है ।

Nagar Palika Vacancy 2024 Important Links

नगरपालिका भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि: 19 मार्च से 14 अप्रैल 2024
नगर पालिका भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक: Click Here
नगरपालिका भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

3 × one =