Rajasthan Guest Faculty Vacancy राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 28 मार्च 2024 तक

Rajasthan Guest Faculty Vacancy: राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । राजस्थान गेस्ट फैकल्टी भर्ती के लिए आवेदन 28 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे

Rajasthan Guest Faculty Vacancy
Rajasthan Guest Faculty Vacancy

राजस्थान विद्या संबल योजना भर्ती के लिए कोटा यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 62 पदों पर गेस्ट फैकल्टी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है । कोटा यूनिवर्सिटी गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024 के ऑफलाइन मोड मे आवेदन मांगे है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

कोटा यूनिवर्सिटी विद्या संबल योजना भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन हेतु जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एमबीसी के अभ्यर्थियों को 250 रुपये व एससी, एसटी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा । आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) के द्वारा होगा जो Registrar, University of Kota, Kota के नाम से होगा।

कोटा यूनिवर्सिटी गेस्ट फैकल्टी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से संबंधित विषय मे स्नातकोत्तर (पीजी) डिग्री किया हुआ होना चाहिए । इसके अलावा अभ्यर्थी PhD, M.Phil, NET, SLET, SET किया हुआ होना चाहिए । शैक्षणिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक करे

चयन प्रक्रिया

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी के लिए चयन प्रतिशत अंकों के आधार पर किया जाएगा । जिसमे शैक्षणिक योग्यता के लिए अधिकत्तम 80 अंक, रिसर्च पब्लिकैशन के 10 अंक व टीचिंग अनुभव के 10 अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी । चयन प्रक्रिया का फार्मूला ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक करे

ये भर्ती अलग है देखे: Vidya Sambal Yojana Vacancy 2024 राजस्थान विद्या संबल योजना टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसर भर्ती सैलरी

कोटा यूनिवर्सिटी गेस्ट फैकल्टी भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग सैलरी रखी गई है । असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए प्रति क्लास एक घंटे के लिए 800 रुपये अधिकत्तम 45000 रुपये महीने की सैलरी मिलेगी । इसके अलावा Associate Professor पद के लिए प्रति क्लास एक घंटे के लिए 1000 रुपये अधिकत्तम 52000 रुपये महीने की सैलरी मिलेगी।

इसे भी देखे: RPSC 2 New Vacancy आरपीएससी ने दो नई भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन 5 मार्च से शुरू

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का आवेदन कैसे भरे

कोटा यूनिवर्सिटी विद्या संबल योजना असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024 के लिए ऑफलाइन मोड मे आवेदन करना है । इसके लिए सबसे पहले यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाएं ।

यहाँ पर दिए गए UOK Guest Faculty Vacancy 2024 Notification पर क्लिक कर विज्ञप्ति मे दिए गए फॉर्म का प्रिन्ट निकाल ले । अब फॉर्म मे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरे।

फॉर्म को पूरा भरने के बाद सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स की सेल्फ अटेस्टिड फोटो कॉपी फॉर्म के साथ अटैच करे और आवेदन शुल्क की डीडी को फॉर्म के साथ लगाकर एक लिफ़ाफ़े मे पैक कर दे ।

अब अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म को व्यक्तिगत रूप से जाकर Registrar, University of Kota, Kota मे अपना फॉर्म जमा करवा दे । इसके बाद यूनिवर्सिटी सभी अभ्यर्थी के आवेदनों की जांच कर योग्य अभ्यर्थियों की लिस्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाईट पर जारी करेगी ।

इसके बाद अभ्यर्थी अपने मूल दस्तावेजों, अनुभव प्रमाण पत्र आदि, स्व-प्रमाणित दस्तावेजों की एक फोटोकॉपी, सीवी / बायोडाटा और दो स्व-प्रमाणित फोटो के साथ आवंटित तिथि और समय पर बातचीत के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं।

Rajasthan Guest Faculty Vacancy Check

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि: 28 मार्च 2024
राजस्थान विद्या संबल योजना असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन पत्र: Click Here
Rajasthan Guest Faculty Vacancy Notification: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment

three × four =