NVS Vacancy 2024 नवोदय विद्यालय मे 10वीं पास के लिए 1377 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

NVS Vacancy 2024: नवोदय विद्यालय मे 10वीं और 12वीं पास युवाओ के लिए 1377 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

NVS Vacancy 2024
NVS Vacancy 2024

नवोदय विद्यालय समिति की 1377 पदों पर नई भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । नवोदय विद्यालय द्वारा जारी विज्ञापन मे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है । आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी ऑफिसियल नोटिफिकेशन को चेक कर ले

एनवीएस भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 35 वर्ष रखी गई है । एनवीएस भर्ती के अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा है । इसके लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक करे । वही आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

एनवीएस नॉन-टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती 2024 के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के 1500 रुपये व एससी और एसटी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है । आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड मे होगा ।

नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

एनवीएस भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है । नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए 10वीं, 12वीं और स्नातक पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है । अभ्यर्थी पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता की जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक करे

नवोदय विद्यालय नॉन-टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । लीगल असिस्टेंट के पदों के लिए लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा और अन्य सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा । इसके बाद डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन किया जाएगा ।

इसे भी देखे: District Court Vacancy डाटा एंट्री ऑपरेटर, चौकीदार, सफाई कर्मचारी व ड्राइवर के पदों पर नई भर्ती, आवेदन 20 मार्च से शुरू

एनवीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

एनवीएस भर्ती 2024 के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले एनवीएस की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है और एनवीएस नॉन-टीचिंग स्टाफ भर्ती 2024 के लिंक पर क्लिक करना है ।

अब यहाँ पर आपको यहाँ पर दिए गए एप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है । और आवेदन मे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । इसके बाद अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है ।

अंत मे आवेदन शुल्क का भुगतान कर आवेदन को फाइनल सबमिट कर देना है । अब इसका एक प्रिन्ट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले ।

अभ्यर्थी ध्यान दे अभी इस भर्ती का नोटिफिकेशन ही जारी किया गया है । ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे आवेदन करने की तिथि नहीं दी गई है । आवेदन की तिथि एनवीएस द्वारा बाद मे घोषित की जाएगी । इसके लिए आप हमारे व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़कर लेटेस्ट अपडेट प्राप्त कर सकते है ।

NVS Vacancy 2024 Check

एनवीएस भर्ती 2024 का ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 का आवेदन लिंक: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

five − four =