LPG Cylinder New Price एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, नई कीमतें आज से लागू, सभी को मिलेगा सस्ता सिलेंडर

LPG Cylinder New Price: एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए बड़ी अच्छी खबर है । मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों मे कमी कर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है, पूरे देश मे एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमते सस्ती कर दी है ।

LPG Cylinder New Price
LPG Cylinder New Price

देश के करोड़ों उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर के दामों मे कमी होने से अब उनको सस्ता सिलेंडर मिलेगा । पीएम मोदी ने महिला दिवस के अवसर पर गैस सिलेंडर के दामों मे कमी का ऐलान किया है । पीएम मोदी ने X पर ट्वीट करके कहा कि अब सभी घरेलू सिलेंडर की कीमतों मे 100 रुपये की छूट दी जाएगी ।

पीएम मोदी की घोषणा के बाद से गैस कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दामों मे कमी कर दी है । गैस सिलेंडर की नई कीमते शनिवार से लागू हो गई है । अब शनिवार 09 मार्च से उपभोक्ताओ को नई कीमतों के आधार पर गैस सिलेंडर मिलेगा ।

इससे पहले केंद्र सरकार ने 30 अगस्त 2023 को 14.2 KG घरेलू सिलेंडर की कीमतों मे 200 रुपये की कमी की थी । गैस सिलेंडर की कीमतों मे कमी होने के कारण देश करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी काम होगा ।

LPG Cylinder New Price Today Check

शनिवार से लागू एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमत आज के अनुसार अब घरेलू सिलेंडर दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802.50 और चेन्नई में 818.50 रुपये और जयपुर मे 809 रुपये मे मिलेंगे ।

इससे पहले बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 903 रुपये है तो कोलकाता में 929 रुपये, मुंबई मे 902.50 रुपये व चेन्नई मे 918.50 रुपये और जयपुर मे 909 रुपये थी।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

nine + 12 =