SCC GD Answer Key 2024 एसएससी जीडी कांस्टेबल आन्सर की जारी, यहाँ से चेक करें

SCC GD Answer Key 2024: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 20 फरवरी 2024 शुरू हो गई है । कर्मचारी चयन आयोग की इस भर्ती परीक्षा मे हर बार लाखों अभ्यर्थी शामिल होते है ।

SCC GD Answer Key 2024
SCC GD Answer Key 2024

ऐसे मे सभी अभ्यर्थी एसएससी जीडी आन्सर की 2024 का बेसब्री से इंतजार करते है । अभ्यर्थी आन्सर की के माध्यम से ये जान सकते है कि उनका पेपर कैसा हुआ कितने नंबर बन रहे है । इससे अभ्यर्थियों को इस बात का अनुमान हो जाता है कि उनके पास होने की कितनी संभावना है ।

अगर आप भी एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा मे शामिल हुए है या होने वाले है तो आज हम आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल आन्सर की 2024 के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवा रहे है । इसके अलावा आपको इसी आर्टिकल मे एसएससी जीडी की आन्सर की का लिंक भी उपलब्ध करवा रहे है ।

SCC GD Answer Key 2024

आपको बता दे कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी के लगभग 26 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे । इसके बाद आयोग इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक कर रहा है । परीक्षा 4 चरणों मे आयोजित की जा रही है ।

प्रथम पारी की परीक्षा सुबह 9:00 बजे से लेकर सुबह 10:00 बजे तक, दूसरी पारी दोपहर को 11:45 से लेकर दोपहर 12:45 तक, तीसरी पारी दोपहर 2:30 बजे से शाम के 3:30 तक और चौथी अंतिम पारी की परीक्षा शाम को 5:15 बजे से लेकर शाम के 6:15 बजे तक कराई जाएगी।

इसे भी देखे: SSC GD Admit Card 2024 एसएससी जीडी कांस्टेबल के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करे डाउनलोड

एसएससी जीडी कांस्टेबल आन्सर की कब जारी होगी

एसएससी जीडी की परीक्षा 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक आयोजित की जा रही है । जो अभ्यर्थी एसएससी जीडी आन्सर की 2024 डाउनलोड करना चाहते है उन्हे परीक्षा समाप्ति तक आन्सर की का इंतजार करना होगा ।

परीक्षा खत्म होने के बाद कुछ दिनों मे आयोग एसएससी जीडी आन्सर की 2024 जारी करेगा। आन्सर की जारी होने के बाद ही अभ्यर्थी आन्सर की डाउनलोड कर सकते है । अभ्यर्थी नीचे बताई गई प्रोसेस के माध्यम से आन्सर की डाउनलोड कर सकते है

इसे भी देखे: SSC GD Cut Off 2024 एसएससी जीडी में इतने नंबर है तो सिलेक्शन पक्का, यहां देखें स्टेट वाइज केटेगरी वाइज़ कट ऑफ

एसएससी जीडी कांस्टेबल आन्सर की पीडीएफ़ कैसे डाउनलोड करे

एसएससी जीडी कांस्टेबल ऑफिसियल आन्सर की 2024 डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले एसएससी की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर दिए गए Answer Key के लिंक पर क्लिक करना है

यहाँ पर आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल आन्सर की लिंक मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है । अब यहाँ पर आपको अपने एसएससी जीडी कांस्टेबल के रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना है और नीचे लॉगिन पर क्लिक करना है ।

अब यहाँ पर आपको एसएससी जीडी आन्सर की डाउनलोड करने रेस्पॉन्स सीट पर क्लिक करना है । अब आपको एसएससी जीडी आन्सर की पीडीएफ़ 2024 डाउनलोड कर लेनी है । इस तरीके से आप अपनी आन्सर की डाउनलोड कर सकते है ।

SSC GD Constable Answer Key PDF 2024 Link: Server 1 | Server 2

एसएससी जीडी के लिए जारी लिंक अभी एक्टिव नहीं है जैसे ही एक्टिव होगा तो उसकी सूचना हम आपको तुरंत व्हाट्सएप पर दे देंगे इसके लिए आप तुरंत सूचना पाने हेतु आप हमारे व्हाट्सएप पर जुड़ सकते हैं।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

4 × one =