Mahila News प्रदेश की महिलाओ को सीएम ने 100 करोड़ रुपये के ऋण वितरण समेत 12 नई सौगात दी, देखे यहाँ से

Mahila News: प्रदेश के सीएम ने राज्य की महिलाओ को महिला दिवस के अवसर पर 100 करोड़ रुपये के ऋण वितरण समेत 12 नई सौगात दी । सीएम ने महिला दिवस के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि महिलायें हर क्षेत्र मे अपना परचम लहरा रही है ।

Mahila News
Mahila News

उन्होंने ये भी कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण मे कोई कमी नहीं छोड़ेगी, इनके सर्वांगीण विकास के लिए हम कृतसंकल्पित है । महिला दिवस के अवसर पर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने महिलाओ को 12 नई सौगात प्रदान की है। आइए जानते है…

Mahila News – Gave 12 new gifts including loan distribution of Rs 100 crore

राज्य के सीएम शर्मा ने महिला दिवस के अवसर पर राज्य मे राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओ को विभिन्न बैंकों द्वारा 100 करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया । इससे महिलायें अपने रोजगार पर और इजाफा कर सके ।

इसके अलावा महिला शक्ति उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत महिलाओ को ऋण राशि का चेक दिया गया । प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना की लाभार्थियों को सहायता राशि का चेक दिया गया । वाउचर योजना लॉन्च की गई ।

महिला निधि मोबाईल ऐप की शुरुआत की गई । इस ऐप के जरिए घर बैठे ही राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओ को समय पर, पर्याप्त और किफायती ऋण मिल सकेगा । इसके लिए वे ऐप के माध्यम से ही लोन के लिए आवेदन कर सकती है । यह ऐप राजस्थान महिला निधि द्वारा संचालित किया जाता है ।

इसे भी देखे: LPG Cylinder New Price एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, नई कीमतें आज से लागू, सभी को मिलेगा सस्ता सिलेंडर

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को पीएम आवास राशि का चेक दिया गया । पीएम आवास योजना मे मकान के लिए प्रधानमंत्री द्वारा 1.5 लाख की सहायता राशि प्रदान की जाती है । जिससे गरीब परिवार अपना खुद का घर बना सके ।

फलौदी, भिवाड़ी एवं आमेर में वन स्टॉप सेन्टर का लोकार्पण। पुलवामा शहीदों की वीरांगनाओं को फ्लैट आवंटन पत्र वितरण। काली बाई भील मेधावी छात्रा एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी योजनाओं के तहत स्कूटी वितरण तथा स्कूली छात्राओं को साईकिल वितरण।

40 नवीन 108 एम्बुलेंस । महिला सुरक्षा के लिए डायल 112 तथा 1090 सेवा के तहत नए वाहन। प्रदूषण नियंत्रण मण्डल की कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारियों और विधि अधिकारियों (ग्रेड- ।।) को नियुक्ति पत्र वितरण।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

six + 19 =