SSC Important Notice एसएससी ने सभी भर्तियों के लिए SSC Mobile App किया लॉन्च, ऐप से ही होंगे सारे काम

SSC Important Notice: कर्मचारी चयन आयोग ने सभी भर्तियों के लिए एक महत्त्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है । ये नोटिफिकेशन एसएससी भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए जारी किया है ।

SSC Important Notice
SSC Important Notice

एसएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर अभ्यर्थियों के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किए है । इस नोटिफिकेशन मे दी गई जानकारी एसएससी की वर्तमान व भविष्य मे होने भर्तियों के लिए आवेदन करते समय आने वाली समस्या के समाधान के बारे मे बताया है ।

कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाल ही मे अपनी नई ऑफिसियल वेबसाईट लॉन्च की है । इसके साथ ही अब सभी भर्तियों मे फर्जीवाड़ा रोकने के लिए एसएससी ने आवेदन प्रक्रिया मे एक नवाचार भी किया है । एसएससी द्वारा जारी इस नए नोटिफिकेशन मे आयोग ने अभ्यर्थियों को अपने नए ऐप के बारे मे जानकारी दी है ।

एसएससी ने अभ्यर्थियों की समस्याओ के समाधान के लिए इस ऐप को लॉन्च किया है । एसएससी के नवाचार से पहले अभ्यर्थी एसएससी की भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन घर बैठे ही अपने कंप्युटर या मोबाईल करते थे । लेकिन आयोग के नवाचार के बाद अभ्यर्थियों को घर बैठे अपने मोबाईल से आवेदन करने मे दिक्कत होने लगी ।

एसएससी ने हाल ही मे जारी नई भर्ती के ऑनलाइन आवेदन मे फोटो अपलोड की जाने वाली प्रक्रिया मे बदलाव किया है । पहले अभ्यर्थी अपने मोबाईल मे सेव फोटो को आवेदन करते समय अपलोड कर दिया करते थे लेकिन अब आयोग ने अभ्यर्थियों से लाइव फोटो कैप्चर करना अनिवार्य कर दिया है ।

इसे भी देखे: Stenographer Vacancy 2024 स्टेनोग्राफर के 434 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

लाइव फोटो कैप्चर प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थी अपने मोबाईल से लाइव फोटो कैप्चर करने मे परेशानी का सामना कर रहे थे । अभ्यर्थियों की इसी परेशानी को देखते हुए आयोग ने अपना ऑफिसियल ऐप लॉन्च किया है जिसमे लाइव फोटो कैप्चर कर आवेदन भर सकते है ।

एसएससी का नया ऐप आने के बाद अभ्यर्थियों के आवेदन करना और भी आसान हो गया है । अब कोई भी अभ्यर्थी अपने घर पर अपने मोबाईल से स्वयं ही आवेदन कर सकता है । इसके लिए उसे किसी इमित्र या सीएससी सेंटर जाने की जरूरत भी नहीं होगी । क्योंकि अब एसएससी के नए ऐप से वे आवेदन भरने के साथ ही लाइव फोटो भी कैप्चर कर सकते है ।

इसके साथ ही अभ्यर्थी एसएससी के ऐप के माध्यम से अपना एप्लीकेशन स्टेट्स, एडमिट कार्ड, आन्सर की और रिजल्ट भी चेक कर सकते है । इससे उन्हे सर्वर डाउन की परेशानी भी नहीं झेलनी पड़ेगी ।

SSC Important Notice Check

SSC Official Mobile App Download करने के लिए यहां क्लिक करें
एसएससी का नया नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

2 × four =