Petrol Pump Strike Today पेट्रोल पंप संचालकों ने की हड़ताल, 48 घंटे के लिए बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

Petrol Pump Strike Today: पेट्रोल-डीजल पर बढ़ती महंगाई के चलते आम जनता के साथ ही पेट्रोल पंप संचालक भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट मे कमी सहित अन्य मांग कर रहे है । इसी को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों ने अपनी मांगों के लिए हड़ताल का ऐलान किया है ।

Petrol Pump Strike Today
Petrol Pump Strike Today

इस हड़ताल की वजह से 48 घंटे के लिए पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे । पेट्रोल पम्प संचालक सरकार से वैट मे कमी और कमीशन मे बढ़ोतरी की मांग कर रहे है । लेकिन सरकार ने इस पर अभी तक ध्यान नहीं दिया ।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने राजस्थान मे महंगे पेट्रोल-डीजल का मुद्दा उठाया था और राज्य मे पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की गारंटी दी थी । लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया ।

Petrol Pump Strike Today News

पेट्रोल पंप संचालकों की दो दिवसीय हड़ताल रविवार, 10 मार्च 2024 को सुबह 6 बजे से शुरू होगी और 12 मार्च को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी। इस दौरान राज्य में कोई भी डीलर किसी भी तरह की खरीद-बिक्री नहीं करेगा।

दिनांक 08 मार्च 2024 को इस बैठक में आरपीडीए द्वारा राज्य में मोदी जी की गारंटी के बाद भी राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने तथा ऑयल कंपनियों द्वारा पिछले 7 वर्षों से डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं करने एवं ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई ।

इसे भी पढे: LPG Cylinder New Price एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, नई कीमतें आज से लागू, सभी को मिलेगा सस्ता सिलेंडर

बैठक में लगभग सभी जिलों के अध्यक्ष/सचिव एवं आरपीडीए कार्यकारिणी उपस्थित थे।सभी से विचार विमर्श करने के बाद आरपीडीए ने इस पर संज्ञान लेते हुए कि डीलर्स की उक्त मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी हड़ताल करने का निर्णय लिया है जो कि दिनांक 10 मार्च 2024 को प्रातः 6.00 बजे से प्रारंभ होकर दिनांक 12 मार्च 2024 को प्रातः 6.00 बजे तक रहेगी।

इस दौरान प्रदेश का कोई भी डीलर किसी भी प्रकार की खरीद व बिक्री नहीं करेगा व साथ ही सोमवार दिनांक 11 मार्च 2024 को दोपहर 12.00 बजे से स्टेच्यू सर्किल जयपुर से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली निकाली जायेगी।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

twenty + 7 =