Mahila Free Scheme सरकार ने दिया महिलाओ को बड़ा तोहफा, महिला दिवस 8 मार्च के लिए सरकार ने लागू की फ्री नई योजना

Mahila Free Scheme: महिला दिवस 8 मार्च के लिए सरकार ने करोड़ों महिलाओं को महिला दिवस के अवसर एक बड़ा तोहफा दिया है । सरकार ने 8 मार्च के दिन महिलाओ के लिए लागू की नई फ्री योजना, जिसका वे फायदा उठा सकते है ।

Mahila Free Scheme
Mahila Free Scheme

सरकार द्वारा महिलाओ के लिए समय-समय पर नई योजनाएं लागू की जाती है । अभी हाल ही मे राज्य सरकार ने महिलाओ के लिए महिला दिवस के अवसर पर एक दिन के नई योजना लागू की है। इस दिवस के अवसर महिलाओ को फ्री मे इस योजना का फायदा मिलेगा ।

8 मार्च को महिलाओ को फ्री बस यात्रा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को प्रदेश की सभी महिलाओ व बालिकाओ को रोडवेज बसों मे निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी । राजस्थान रोडवेज की अध्यक्ष श्रेया गुहा ने महिलाओ के लिए निशुल्क यात्रा के आदेश जारी कर दिए है ।

आदेश के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में ” 08 मार्च, 2024 के दिन ( केवल एक दिन ) विभिन्न मार्गो पर संचालित राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की संचालित समस्त साधारण एवं द्रुतगामी बसों (वातानुकूलित एवं वोल्वों के अतिरिक्त ) में राज्य की सीमा में यात्रा करने वाली समस्त महिलाओं/बालिकाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की गयी है।

यह निःशुल्क यात्रा सुविधा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस ” 08 मार्च, 2024 ( केवल एक दिवस) के लिये दी गई है। एक दिवस का तात्पर्य कलेण्डर दिवस ( दिनांक 08 मार्च, 2024 को 00.00 बजे से रात्रि 23.59 बजे तक) होगा, यह निःशुल्क यात्रा सुविधा उक्त कलेण्डर दिवस की समायावधि में जारी टिकटों पर ही मान्य होगी।

यह निःशुल्क यात्रा सुविधा केवल राजस्थान राज्य क्षेत्र क्षेत्र की भौगोलिक सीमा(Geographical limit of Rajasthan State) तक मान्य होगी, पत्रक वितरक / परिचालक ET.I.M. (Electronic Ticket Issuing Machine) से ही टिकिट जारी करेगें ।

स्मारकों मे निशुल्क प्रवेश

रोडवेज बसों मे निशुल्क यात्रा की सुविधा के अलावा सरकार ने राज्य के समस्त स्मारकों एवं संग्रहालयों मे निशुल्क घूमने की सुविधा प्रदान की है । जिससे राज्य की समस्त महिलाये राज्य के किसी भी राजकीय संग्रहालय व स्मारकों मे फ्री मे घूमने जा सकती है ।

Mahila Free Scheme Check

8 मार्च महिलाओं के लिए फ्री यात्रा योजना का आदेश डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

5 + fourteen =