Rajasthan NHM Result 2024 राजस्थान चिकित्सा विभाग भर्ती 2024 का रिजल्ट व कट ऑफ जारी, यहाँ से करे चेक

Rajasthan NHM Result 2024: राजस्थान चिकित्सा विभाग ने चिकित्सा विभाग भर्ती 2024 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है । चिकित्सा विभाग ने ईसीजी टेक्नीशियन, दंत टेक्नीशियन व नेत्र सहायक भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है ।

Rajasthan NHM Result 2024
Rajasthan NHM Result 2024

राजस्थान राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने राजस्थान ईसीजी टेकनीशियन के 246 पद, दंत टेक्नीशियन के 151 पदों के लिए व नेत्र सहायक के 117 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे थे । इन भर्तियों के लिए चयन शैक्षणिक योग्यता व अनुभव के प्रतिशत अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट के आधार पर किया गया ।

Rajasthan NHM Result 2024

राजस्थान चिकित्सा विभाग ने ईसीजी टेक्नीशियन व दंत टेक्नीशियन की प्रोविजनल लिस्ट 22 सितंबर 2023 को व नेत्र सहायक की प्रोविजनल लिस्ट 01 अक्टूबर 2023 को जारी कर डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन किया गया । डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन होने के बाद से अभ्यर्थियों को इनके फाइनल रिजल्ट का इंतजार था ।

अब चिकित्सा विभाग ने आज इन दोनों भर्तियों का फाइनल रिजल्ट व फाइनल कट ऑफ जारी कर दिया है । चिकित्सा विभाग ने इन भर्तियों का फाइनल रिजल्ट अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी किया है । अभ्यर्थी नीचे बताई गई प्रोसेस से रिजल्ट चेक कर सकते है ।

इसे भी देखे: ESIC Vacancy 2024 कर्मचारी राज्य बीमा निगम मे 1930 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 27 मार्च तक

राजस्थान एनएचएम रिजल्ट कैसे चेक करे

अभ्यर्थी सबसे पहले चिकित्सा विभाग की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए । अब यहाँ पर होम पेज पर दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना है ।

अब आपके मोबाईल भर्ती के रिजल्ट की पीडीएफ़ डाउनलोड हो जाएगी । पीडीएफ़ मे अपना रिजल्ट व कट ऑफ मार्क्स चेक कर सकते है ।

अभ्यर्थी अपने नाम व नंबर से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है । रिजल्ट पीडीएफ़ मे रोल नंबर व अभ्यर्थी का नाम दिया हुआ है । इसके अलावा अभ्यर्थी के कितने नंबर बन रहे है वे भी पीडीएफ़ मे दिए हुए है ।

राजस्थान ईसीजी टेक्नीशियन फाइनल रिजल्ट 2024 पीडीएफ़: Click Here
राजस्थान दंत टेक्नीशियन फाइनल रिजल्ट 2024 पीडीएफ़: Click Here
राजस्थान नेत्र सहायक फाइनल रिजल्ट 2024 पीडीएफ़: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

10 − 7 =