Peon Vacancy 2024 जिला व सेशन कोर्ट मे चपरासी के बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 मार्च से शुरू

Peon Vacancy 2024: जिला व सेशन कोर्ट मे चपरासी व प्रोसेस सर्वर के बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । जिला सेशन कोर्ट मे चपरासी / डाक चपरासी व प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है ।

Peon Vacancy 2024
Peon Vacancy 2024

डीएसएसएसबी ने जिला व सेशन कोर्ट के लिए इस नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है । इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 मार्च 2024 से भरे जाएंगे । आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 है ।

चपरासी भर्ती के लिए आयु सीमा

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 27 वर्ष है । इसके अलावा ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन फीस

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी, EWS के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है । वही अन्य सभी वर्गों के अभ्यर्थी व महिलाओ के लिए आवेदन निशुल्क है ।

चपरासी भर्ती के लिए योग्यता

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए । शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक करे

चपरासी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती 2024 के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । जिसमे सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा । इसके बाद फाइनल मेरिट जारी की जाएगी ।

इसे भी देखे: DSSSB 414 Posts Vacancy डीसएसएसबी मे 414 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 19 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले डीएसएसएसबी की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है और Apply Online पर क्लिक करना है ।

अब आपको सबसे पहले इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना है । यहाँ दिए गए न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करना है । इसमे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है ।

और अंत मे सबमिट बटन पर क्लिक कर सबमिट कर देना है । अब लॉगिन करके आवेदन फॉर्म ओपन कर लेना है और अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है ।

अंत मे फीस का भुगतान कर देना है । और फाइनल सबमिट कर देना है । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर अपने पास सेव रख ले ।

DSSSB Peon Vacancy 2024 Links

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन तिथि: 20 मार्च से 18 अप्रैल 2024
चपरासी भर्ती के लिए आवेदन लिंक: Click Here
चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

three × 2 =