RSMSSB LDC Vacancy 2024 राजस्थान एलडीसी के 4197 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 मार्च तक

RSMSSB LDC Vacancy 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान एलडीसी भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । बोर्ड ने 4197 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

RSMSSB LDC Vacancy 2024
RSMSSB LDC Vacancy 2024

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान क्लर्क भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे है । राजस्थान जूनियर असिस्टेंट भर्ती के आवेदन 20 फरवरी से 20 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे ।

आयु सीमा

राजस्थान एलडीसी भर्ती के लिए आयु सीमा अभ्यर्थी की न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी जाएगी । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी

आवेदन शुल्क

राजस्थान एलडीसी भर्ती के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान एलडीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए । इसके अलावा कंप्यूटर मे डिग्री/डिप्लोमा या RSCIT भी अनिवार्य हैं। अभ्यर्थी का सीईटी पास होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा टाइपिंग टेस्ट मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इसे भी पढे: MTS Vacancy 2024 मल्टी टास्किंग स्टाफ के 567 पदों पर निकली नई भर्ती, सभी राज्यों के लिए, आवेदन की अंतिम तिथि 08 मार्च

RSMSSB LDC Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान एलडीसी भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले तो नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म को ओपन करना है।

अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बनी है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी काम में लिया जा सके।

राजस्थान एलडीसी भर्ती के आवेदन की तिथि: 20 फरवरी से 20 मार्च 2024
राजस्थान एलडीसी भर्ती के आवेदन का लिंक: Click Here
RSMSSB LDC Vacancy 2024 Notification: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

20 − 4 =