REET Additional Degree News रीट एडिशनल डिग्री वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

REET Additional Degree News: रीट एडिशनल डिग्री वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है । शिक्षा विभाग ने स्नातक एडिशनल सब्जेक्ट से डिग्री किए हुए अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है ।

REET Additional Degree News
REET Additional Degree News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई रीट मुख्य परीक्षा मे एडिशनल डिग्री वालों को नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर रखा गया था । रीट एडिशनल डिग्री को लेकर अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दायर कर रखी है ।

इसी बीच अब राजस्थान शिक्षा विभाग ने रीट एडिशनल डिग्री वालों को नियुक्ति देने के लिए एक आदेश जारी किया है । राजस्थान सरकार प्रारम्भिक शिक्षा विभाग ने निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा विभाग व अध्यक्ष राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को पत्र लिखकर नियुक्ति की कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया है ।

आपको बात दे राजस्थान सरकार ने रीट मुख्य परीक्षा 2022 के लिए एडिशनल डिग्री वाले अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया से बाहर कर दिया था । इसके बाद अभ्यर्थियों ने कोर्ट मे याचिका दायर की । तब कोर्ट ने बोर्ड को एडिशनल डिग्री वालों के लिए आवेदन प्रक्रिया मे शामिल करने का अंतरिम आदेश दिया था ।

REET Additional Degree News Official Notification

एडिशनल डिग्री प्रकरण अभी सुप्रीम कोर्ट मे लंबित है । अभी इस पर कोई फैसला नहीं आया । अब सरकार ने इन अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए नियुक्ति देने का निर्णय किया है । राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार

उपरोक्त विषयान्तर्गत लेख है कि प्रकरण अध्यापक सीधी भर्ती-2022 (लेवल-द्वितीय) में चयनित अतिरिक्त विषय से स्नातक अभ्यर्थियों की नियुक्ति के सम्बन्ध में प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती, 2022 में आवेदित / चयनित एडीशनल विषय योग्यताधारी अभ्यर्थियों को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष लम्बित राज्य सरकार द्वारा दायर एस.एल.पी. के अंतिम निर्णय के अध्यधीन नियुक्ति की कार्यवाही करवाये जाने का प्रशासनिक निर्णय लिया गया है।

इसे भी देखे: RSMSSB Revised Exam Calendar 2024 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का नया संशोधित एग्जाम कैलेंडर अभी अभी जारी

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

fourteen + nineteen =