DSSSB 1499 Post Vacancy डीएसएसएसबी मे 10वीं पास के लिए 1499 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 17 अप्रैल तक

DSSSB 1499 Post Vacancy: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने डीएसएसएसबी 1499 पद भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । डीएसएसएसबी 1499 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 मार्च से 17 अप्रैल तक भरे जाएंगे ।

DSSSB 1499 Post Vacancy
DSSSB 1499 Post Vacancy

डीएसएसएसबी ने 1499 पदों के लिए अलग-अलग पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है । इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । अभ्यर्थी 19 मार्च से ऑफिसियल वेबसाईट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ।

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के तहत पशु चिकित्सा और पशुधन निरीक्षक, स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), सहायक स्वच्छता निरीक्षक, आशुलिपिक, कार्यवाहक, हाउस फादर / मैट्रन, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, (टीजीटी), डोमेस्टिक साइंस टीचर, लाइब्रेरियन, अकाउंट असिस्टेंट सहित 1499 पदों पर नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

DSSSB 1499 Posts Vacancy Age Limit

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा इन पदों के लिए आवेदन करने अभ्यर्थियों की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष और अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी है । सभी पदों की अलग-अलग आयु सीमा है । वही आरक्षित वर्गों मे ऊपरी आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

Application Fees

डीएसएसएसबी ने इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क एक समान रखा है । किसी भी पद के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना है वही अन्य वर्गों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Education Qualifications

डीएसएसएसबी ने इन पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी है । अभ्यर्थी की न्यूनत्तम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है । आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक कर ले

Selection Process

डीएसएसएसबी के इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा । लिखित परीक्षा मे सफल अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन व मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा ।

इसे भी देखे: DSSSB 414 Posts Vacancy डीसएसएसबी मे 414 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 19 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

डीएसएसएसबी भर्ती का ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

डीएसएसएसबी के 1499 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए, जिसका लिंक नीचे दिया गया है । यहाँ पर Click For New Registration पर क्लिक करना है ।

अब आपको यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । सभी जानकारी भरने के बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर दे । नीचे दिए गए Submit बटन पर क्लिक कर आवेदन सबमिट कर दे ।

अब आपको फीस का भुगतान करना है । फीस का भुगतान होने के बाद आपका फॉर्म फाइनल सबमिट हो जाएगा । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर सेव कर ले । इस तरीके से आप फॉर्म भर सकते है ।

DSSSB 1499 Posts Vacancy Important Links

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 19 मार्च 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 14 अप्रैल 2024
ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

fourteen + eighteen =