RRB Vacancy: रेलवे मे ग्रुप डी के पदों पर नई भर्ती, रेल मंत्री ने दी बड़ी खुशखबरी

RRB Vacancy Today News: रेलवे मे नई भर्तियों का इंतजार कर रहे लाखों बेरोजगार युवाओ के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज बड़ी खुशखबरी दी है । रेल मंत्री ने आज रेलवे मे नई भर्तियों की घोषणा की है ।

RRB Vacancy Today News
RRB Vacancy Today News

रेल मंत्री ने रेलवे मे रिक्त पड़े ग्रुप डी के पदों पर नई भर्ती की विज्ञप्ति जारी करने की घोषणा की है । रेल मंत्री ने कहा कि ग्रुप डी मे टेक्निकल और नॉन टेक्निकल के पदों पर नई भर्ती जल्द जारी की जाएगी । इसके लिए रेल मंत्रालय ने वार्षिक भर्ती प्रक्रिया शुरू की ।

RRB Vacancy Today News

रेल मंत्रालय द्वारा शुरू की गई वार्षिक भर्ती प्रक्रिया के तहत रेलवे मे असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू भी कर दी है । लेकिन अभ्यर्थियों के विरोध के अनुसार 5 साल बाद भर्ती निकालने के बाद भी इतने कम पदों पर भर्ती निकाली है ।

इस पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि अब आगे से हर साल रेलवे मे नई भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी होंगे । रेल मंत्री ने बताया कि रेलवे मे प्रक्रियाधीन डेढ़ लाख पदों पर हुई भर्तियों को पूरा कर लिया गया है ।

रेल मंत्री ने कहा सब कुछ एक साथ करने के बजाय हमारा टारगेट अधिक रोजगार मुहैया कराने पर है। अब रेलवे अधिक रोजगार के अवसर देने के लिए नई कार्ययोजना बनाने मे लगा हुआ है । जिससे बेरोजगारों को अधिक अवसर मिल सके ।

रेलवे ने अब वार्षिक भर्ती प्रक्रिया शुरू की है जिससे ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सके । इसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा हर साल रेलवे मे बम्पर पदों पर भर्ती निकलेगा । ताकि बेरोजगारों को रेलवे मे नौकरी का मौका मिल सके ।

इसे भी पढे: RRB ALP Recruitment 2024 रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों पर आवेदन शुरू, आवेदन 19 फरवरी 2024 तक

इस तरह अगर वे किसी कारण एक परीक्षा में फेल होते हैं, तो अगले साल फिर से एग्जाम में बैठ सकेंगे। इससे पहले रेलवे में हर 3-4 साल में एक बार भर्ती निकली थी। मगर, अब हर साल रेलवे की ओर से भर्ती प्रक्रिया चलाई जाएगी।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

16 + 14 =