School Summer Holiday: सरकारी-प्राइवेट स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियाँ घोषित, इस दिन से बंद हो जाएंगे स्‍कूल

School Summer Holiday: प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है । इसके लिए शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है । आपको बता दे शिक्षा विभाग हर साल वार्षिक परीक्षा की समाप्ति के बाद सभी स्कूलों मे गर्मियों की छुट्टियाँ घोषित करता है ।

School Summer Holiday

आपको बता दे केंद्र सरकार के स्कूलों मे राज्य सरकार के स्कूलों मे गर्मियों की छुट्टियाँ अलग-अलग घोषित की जाती है । इस वर्ष भी केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे गर्मियों की छुट्टियों घोषित कर दी है । ये छुट्टियाँ अलग-अलग राज्यों मे अलग-अलग घोषित की गई है ।

School Summer Holiday

स्कूलों मे गर्मियों की छुट्टियों के बारे स्कूल मे पढ़ने वाले बच्चों के अलावा उनके घरवाले भी गूगल पर बार-बार सर्च कर रहे है कि 2024 मे स्कूलों मे गर्मी की छुट्टी कब पड़ेगी । स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियों का इंतजार सभी को रहता है । तो आपको इस बारे मे नीचे पूरी जानकारी दी जा रही है कि इस साल गर्मियों की छुट्टी कब मिलेगी 2024

तो आपको बता दे सभी स्कूलों मे इस साल की वार्षिक परीक्षाओ का आयोजन हो चुका है और सभी स्कूलों मे वार्षिक परीक्षा के बाद रिजल्ट भी सुना दिया है । वही मई महीने मे गर्मी भी पूरे उफान पर है और तापमान मे लगातार बढ़ोतरी हो रही है । कई जगहों पर तापमान 40 के ऊपर जा चुका है । इस भीषण गर्मी मे लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है ।

गर्मी की छुट्टी कब मिलेगी 2024 राजस्थान

ऐसे मे अब स्कूलों के बच्चों के साथ घर वालों को भी गर्मी की छुट्टी का इंतजार है । तो आपको बता दे इस साल 2024 मे गर्मी की छुट्टियाँ 17 मई से पड़ेगी । 17 मई 2024 से सभी स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियाँ शुरू हो जाएगी जो जून महीने तक चलेगी ।

राजस्थान की सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे गर्मी की छुट्टियों की बात करे तो राज्य मे गर्मी की छुट्टी 17 मई 2024 से शुरू हो जाएगी । शिक्षा विभाग के शिविरा कलेंडर के अनुसार स्कूलों मे 38 दिन गर्मी की छुट्टियाँ होगी । ये छुट्टियाँ सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों मे लागू रहेगी ।

राजस्थान मे समर वैकैशन 17 मई से 23 जून 2024 तक रहेगा । यानि 17 मई से 23 जून 2024 तक स्कूलों मे अवकाश रहेगा । इस दौरान सभी स्कूल बंद रहेंगे । स्कूलों मे छुट्टियों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस वेबसाइट पर हमेशा बने रहें या व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर लें. वहां पर हम किसी भी तरह की जानकारी सबसे पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाते हैं.

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

20 − four =