Hostel Superintendent Vacancy छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 17 मार्च तक

Hostel Superintendent Vacancy: छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । छात्रावास अधीक्षक के 335 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसके ऑनलाइन आवेदन 17 फरवरी से 17 मार्च तक भरे जाएंगे

Hostel Superintendent Vacancy
Hostel Superintendent Vacancy

सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग ने छात्रावास अधीक्षक ग्रेड सेकंड भर्ती के लिए 335 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे । अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से 17 फरवरी से 17 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते है ।

छात्रावास अधीक्षक भर्ती के लिए आयु सीमा

छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष व अधिकत्तम आयु 40 वर्ष रखी गई है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे नियमानुसार छूट दी गई है ।

Hostel Superintendent Vacancy Education Qualifications

छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक पास होना चाहिए । इसके अलावा सीईटी परीक्षा मे शामिल हुए अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते है ।

राजस्थान छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

छात्रावास अधीक्षक भर्ती के लिए के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

इसे भी पढे: Mahila Supervisor Vacancy 2024 महिला सुपरवाइजर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन शुरू, आवेदन की आखिरी तारीख 15 मार्च

चयन प्रक्रिया

छात्रावास अधीक्षक भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । लिखित परीक्षा मे चयनित अभ्यर्थियों का डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन कर फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी

छात्रावास अधीक्षक भर्ती का ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे

राजस्थान छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले तो नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म को ओपन करना है।

अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बनी है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी काम में लिया जा सके।

इसे भी देखे: RSMSSB Hostel Superintendent Syllabus 2024 राजस्थान छात्रावास अधीक्षक का नया सिलेबस जारी, विस्तृत सिलेबस हिन्दी मे यहाँ से चेक करे

राजस्थान छात्रावास अधीक्षक भर्ती के आवेदन की तिथि: 17 फरवरी से 17 मार्च 2024
राजस्थान छात्रावास अधीक्षक भर्ती के आवेदन का लिंक: Click Here
RSMSSB Hostel Superintendent 2024 Notification: Click Here
Rajasthan Hostel Superintendent Exam Date 2024: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

15 − 12 =