RSMSSB Result राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज 3 भर्तियों के रिजल्ट व कट ऑफ मार्क्स जारी किए, यहाँ से करे चेक

RSMSSB Result: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर 3 भर्तियों का रिजल्ट व कट ऑफ मार्क्स जारी किए है । बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर अभ्यर्थियों को बड़ी खुशखबरी दी है ।

RSMSSB Result
RSMSSB Result

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 3 भर्तियों पीटीआई, फॉरिस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का रिजल्ट जारी किया है । इन भर्तियों के लिए जो रिजल्ट जारी किया है वे कार्यग्रहन नहीं करने के कारण रिक्त रह गए पदों के लिए वैटिंग लिस्ट जारी की है ।

राजस्थान पीटीआई भर्ती का रिजल्ट

बोर्ड ने पीटीआई भर्ती के लिए विभाग द्वारा वैध डिग्री व डिप्लोमा नहीं होने के कारण अपात्र अभ्यर्थियों व एमबीसी व ईडब्ल्यूएस के योग्य अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होने के स्थान पर रिक्त पदों पर 72 अभ्यर्थियों का अंतिम चयन किया गया है ।

इसके अलावा कार्यग्रहन नहीं करने के कारण रिक्त पदों पर वैटिंग लिस्ट जारी कर 22 अभ्यर्थियों का चयन किया है । वही विभाग द्वारा पूर्व मे चयनित अभ्यर्थियों के डॉक्युमेंट्स जांच मे डिग्री व डिप्लोमा वैध नहीं होने के कारण 41 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया है ।

राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का रिजल्ट

वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा-2020 में वनरक्षक के पदों पर कार्यग्रहण नही करने कारण रिक्त रहे पदों पर वैटिंग लिस्ट जारी कर गैर अनुसूचित क्षेत्र में 71 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 16 अभ्यर्थियो कुल 87 अभ्यर्थियों का अंतिम चयन किया गया है।

इसके अलावा माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार 14 अभ्यर्थियों को वनरक्षक भर्ती के लिए डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए चयन कर रिजल्ट जारी किया है ।

राजस्थान फॉरिस्टर भर्ती का रिजल्ट

राजस्थान वनपाल भर्ती 2020 मे वनपाल का पदों के लिए माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार 1 अभ्यर्थी को वनपाल पद पर डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए चयन कर रिजल्ट जारी किया है ।

RSMSSB Result Check

रिजल्ट लिंक: PTI | Forest Guard | Forester by Court Order | Forest Guard by Court Order

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

7 + fourteen =