Junior Accountant Answer Key 2024 राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट ऑफिसियल आन्सर की जारी, यहाँ से करे डाउनलोड

Junior Accountant Answer Key 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट व कनिष्ट राजस्व लेखाकार परीक्षा की ऑफिसियल आन्सर की जारी कर दी है । इसके साथ ही मास्टर पेपर भी जारी कर दिए है ।

Junior Accountant Answer Key 2024
Junior Accountant Answer Key 2024

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया । जूनियर अकाउंटेंट की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 बजे व 03 बजे से 05:30 बजे तक आयोजित की गई।

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा की समाप्ति के बाद से अभ्यर्थी जूनियर अकाउंटेंट आन्सर की पीडीएफ़ 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे है । अब उनका इंतजार खत्म हो गया है बोर्ड अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर ऑफिसियल आन्सर की जारी कर दी है ।

RSMSSB Junior Accountant Answer Key 2024

यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी/किन्हीं प्रश्न अथवा इसके / इनके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा में अलग-अलग सेट के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराये गये हैं।

अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र में उनको उपलब्ध कराये गए प्रश्न पत्र के सभी प्रश्न अलग-अलग क्रमांक पर सम्मिलित हैं। अतः यह भी सूचित किया जाता है कि वे बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियाँ दर्ज करें।

आन्सर की पर ऑनलाइन आपत्ति के लिए आवेदन शुल्क

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क रू. 100/- निर्धारित किया गया है। इस हेतु परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर, जितने प्रश्नों पर आपत्तियाँ करनी है, उसके अनुसार प्रति प्रश्न रु 100/- की दर से देय शुल्क का भुगतान करें।

ऑनलाईन आपत्तियों का लिंक केवल दिनांक समय 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक समय 23:59 बजे (मध्य रात्रि) तक ही उपलब्ध है, उसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से अथवा निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जायेगी।

आपत्तियों के लिये पोर्टल पर Standard, Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऐसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखक / लेखकों के नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जावेगा।

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट आन्सर की कैसे डाउनलोड करे

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट ऑफिसियल आन्सर की 2024 जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है ।

इसे भी पढे: Hostel Superintendent Vacancy छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

यहाँ पर आपको लेटेस्ट न्यूज नोटिफिकेशन मे जाएं और यहाँ पर दिए गए राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट आन्सर की 2024 के लिंक पर क्लिक करे । क्लिक करने के बाद ऑफिसियल आन्सर की डाउनलोड हो जाएगी ।

अब अपने मास्टर पेपर के अनुसार अपने उत्तरों का मिलान कर ले । किसी उत्तर पर आपको आपत्ति है तो निर्धारित अवधि तक बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाईट पर गलत उत्तर पर आपत्ति लगा सकते है ।

इसे भी पढे: Rajasthan LDC Vacancy 2024 बड़ी खुशखबरी: राजस्थान एलडीसी के 3552 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन

जूनियर अकाउंटेंट ऑफिसियल आन्सर की पर आपत्ति लगाने के लिए बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा । आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न आपको 100 रुपये का शुल्क देना होगा ।

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट आन्सर की 11 फरवरी 2024 पेपर 1: Answer Key | Question Paper

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट आन्सर की 11 फरवरी 2024 पेपर 2: Answer Key | Question Paper

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

twenty + 1 =