Petrol Diesel Price Today पूरे देश मे पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता, चुनावों से पहले जनता को बड़ी राहत, नई कीमतें आज से लागू

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल पर महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए बड़ी राहत भरी खबर आई है । केंद्र की मोदी सरकार ने पूरे देश मे पेट्रोल डीजल के दामों मे कमी की घोषणा कर दी है । मोदी सरकार ने पूरे देश मे पेट्रोल डीजल की कीमतों मे 2 रुपये प्रति लीटर की कमी की है ।

Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today

देश की जनता पेट्रोल डीजल के दामों मे कमी के लिए मांग कर रहे थे । अब मोदी सरकार ने लोकसभा चुनावों से पहले पेट्रोल डीजल सस्ता कर जनता को बड़ी राहत दी है । इसके अलावा राजस्थान की भजनलाल सरकार ने भी पेट्रोल डीजल पर लगने वाले वैट मे कमी कर पेट्रोल डीजल और भी सस्ता कर दिया है ।

Petrol Diesel Price Today

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार ने पेट्रोल डीजल पर लगने वाले मे वैट मे 2% की कमी की है । इससे पेट्रोल डीजल सस्ता हो गया है । पेट्रोल डीजल की नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई है ।

राजस्थान सरकार द्वारा वैट कम किए जाने पर पेट्रोल 1 रुपए 40 पैसे से लेकर 5 रुपए 30 पैसे तक सस्ता हो गया वही डीजल 1 रुपए 34 पैसे से लेकर 4 रुपए 85 पैसे तक सस्ता हो गया है । राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट ज्यादा होने के कारण लंबे समय से जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

आपको बता दें कि राजस्थान में पेट्रोल पर 31 तो डीजल पर 19 फीसदी वैट लगता है। इस वजह से पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल डीजल राजस्थान में ही था। पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग को लेकर पंप संचालक भी कई बार हड़ताल कर चुके हैं। 

अब कितने रुपये मे मिलेगा एक लीटर पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल डीजल की नई रेट 2024: जयपुर में पेट्रोल की कीमत शुक्रवार (15 मार्च) को 104.88 रुपये प्रति लीटर है. वहीं जयपुर में 14 मार्च को पेट्रोल की कीमत 108.83 रुपये प्रति लीटर थी. इसके साथ ही जयपुर में 15 मार्च को डीजल की कीमत 90.36 रुपये प्रति लीटर है, जबकि 14 मार्च को यहां डीजल की कीमत 94.04 रुपये प्रति लीटर थी. 

इसे भी देखे: LPG Cylinder New Price एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, नई कीमतें आज से लागू, सभी को मिलेगा सस्ता सिलेंडर

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

9 − 7 =