RUHS Vacancy 2024 राजस्थान आरयूएचएस ने बम्पर पदों पर 2 नई भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन 27 मार्च से शुरू

RUHS Vacancy 2024: आरयूएचएस राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विवि ने बम्पर पदों 2 नई भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । इन भर्तियों के ऑनलाइन आवेदन आवेदन 27 मार्च 2024 से शुरू होने वाले है ।

RUHS Vacancy 2024
RUHS Vacancy 2024

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विवि ने इन दोनों भर्तियों के लिए ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । जिसमे एक भर्ती के आवेदन 27 मार्च से और दूसरी भर्ती के आवेदन 03 अप्रैल 2024 से शुरू होंगे । इन दोनों भर्तियों के लिए अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाईट पर जाकर आवेदन कर सकते है ।

आरयूएचएस भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

राजस्थान आरयूएचएस भर्ती 2024 के अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 22 वर्ष व अधिकत्तम आयु 45 वर्ष रखी गई है । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपर आयु सीमा मे छूट भी दी गई है । आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी ।

आरयूएचएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन फीस

राजस्थान आरयूएचएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क एसटी, एससी श्रेणी के अभ्यर्थियों के अलावा सभी के लिए 5000 रुपये और एसटी व एससी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 2500 रुपये रखा गया है । आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड मे करना है ।

आरयूएचएस भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान आरयूएचएस भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग रखी गई है । अभ्यर्थी की योग्यता राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) के मानदंडों के अनुसार होनी चाहिए । शैक्षणिक योग्यता की जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक करे

आरयूएचएस भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

इन भर्तियों के चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । जिसमे नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी । इसके बाद सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा । अंत मे फाइनल मेरिट जारी कर नियुक्ति दी जाएगी ।

इसे भी पढे: Shekhawati University Vacancy शेखावाटी यूनिवर्सिटी मे बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास कर सकते है आवेदन

आरयूएचएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

राजस्थान आरयूएचएस भर्ती 2024 का आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर दिए गए Register बटन पर क्लिक कर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना है ।

इसके बाद आवेदन फॉर्म खुल जाएगा । इसमे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । सभी जानकारी भरने के बाद अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है ।

अंत मे आपको आवेदन फीस का भुगतान करना है । और फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है । इसका एक प्रिन्ट निकाल अपने पास सेव रख ले ।

RUHS Vacancy 2024 Links

Application Date: 27 March to 30 April 2024
RUHS Teaching Vacancy 2024 Notification: Click Here
RUHS MO Vacancy 2024 Notification: Click Here
Online Apply Link: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

ten − four =